Trending

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, 18 महीने का बकाया DA एरियर जारी ! 7th Pay Commission Latest News

7th Pay Commission Latest News : नमस्कार दोस्तों, नए साल पर केंद्रीय कर्मचारियों के लिए एक बार फिर बड़ी खबर आ रही है। जिसका इंतजार स्टाफ के सभी लोग कर रहे हैं, आप सभी का इंतजार अब खत्म हो रहा है। क्योंकि केंद्र सरकार द्वारा जारी की जाने वाली राशि कभी भी जारी की जा सकती है.

पुरानी पेंशन योजना का लाभ के लिए

यहाँ क्लिक करे

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को कोरोना काल के दौरान 18 महीने के डीए बकाया के भुगतान की लंबे समय से मांग की जा रही है. जो भी आप केंद्र सरकार ने घोषणा की है कि उसके सभी कर्मचारियों के नामांकन में पैसा भेजा जा सकता है। आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने कोरोना काल में 18 महीने तक किस्त रोक दी थी, जो अब तक नहीं दी गई है. सरकार ने कहा था कि आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी, अब आर्थिक स्थिति अच्छी हो गयी है.

7th Pay Commission Latest News

जिन सभी कर्मचारियों को डीए नियुक्त किया गया है उन्हें डेक की आवश्यकता है। क्योंकि आपका पैसा भी कर्मचारियों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। सी श्री कुमार को नेशनल काउंसिल स्टाफ साइट की बैठक में अखिल भारतीय रक्षा स्टाफ की सूची में शामिल होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। और सरकार से मांग की गई कि सभी कर्मचारियों की गाढ़ी कमाई तुरंत उनके कब्जे में दी जाए और जुलाई की बिक्री योजना भी बढ़ाई जाए.

फसल बीमा सूची घोषित, मिलेंगे 45,000 हजार रुपये,

लिस्ट मे देखें अपना नाम |

डीए बकाया

नेशनल काउंसिल स्टाफ साइट के प्रतिनिधि श्री कुमार ने डीओपीटीआई के सचिव को बताया कि 18 माह का बकाया और पार्षद राशि बाकी है. वह जल्द ही सभी कर्मचारियों के दस्तावेज में भेज दिया जाएगा। हालांकि, अब काफी समय बीत चुका है, अब नए साल के साथ कर्मचारियों को उम्मीद है कि जल्द ही डीए एरियर का पैसा कर्मचारियों के खाते में भेज दिया जाएगा. जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना काल में केंद्र सरकार ने कर्मचारियों का भुगतान रोककर 34402.32 करोड़ रुपये की बचत की थी. 7th Pay Commission Latest News

इसका उपयोग चिकित्सा क्षेत्र में किया जाता था। क्योंकि कोरोना काल में सभी केंद्रीय कर्मचारियों के बूथ बंद हो गए थे और सरकार की आर्थिक स्थिति काफी खराब हो गई थी. जिससे कर्मचारियों की नियुक्ति प्रभावित हुई और सरकार ने उन्हें समय दिया तो उन्होंने बहुत अच्छा काम किया और सभी ने इस काम की सराहना की. स्टाफ ने भी सहयोग किया, लेकिन अब आर्थिक स्थिति बेहतर हो गई है तो सभी कर्मचारियों के रजिस्ट्रेशन में रोकी गई राशि का भुगतान किया जाए। क्योंकि यह बहुत बड़ी रकम है और अपना पैसा पाना सभी कर्मचारियों का अधिकार है.

आपके बैंक खाते में आए 2000 हजार रुपये,

इस लिस्ट में चेक करें नाम |

कोरोना काल में रोका गया था DA Arrear

सरकार ने कोरोना काल के दौरान जनवरी 2020 से जून 2021 तक 18 महीने की गरीबी रेखा और राहत की तीन किस्तें रोक ली थीं। उसे अभी तक इतने समय तक कर्मचारियों के नामांकन में यह पैसा नहीं आया सरकार ने आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने की बात कही और सभी कर्मचारियों के पोर्टफोलियो पर रोक लगा दी गई। अब तो आर्थिक स्थिति काफी अच्छी हो रही है चुनाव में भी हर चीज सही समय पर हो रही है तो एक साथ पैसा न मिलने की कई वजहें हो सकती हैं। इसलिए आप इसे सभी कर्मचारियों के लिए दो से तीन किस्तों में भुगतान कर सकते हैं।

मुद्रा योजना के तहत सिर्फ 5 मिनट में मिलेगा 50 हजार का कर्ज;

निर्देशानुसार आवेदन करें |

केंद्र सरकार की ओर से डेलीगेशन किया गया

केंद्र सरकार कर्मचारियों और पेंशनरों को 18 महीने के लिए रोकेगी,

एरियर के भुगतान को लेकर लंबे समय से मांग चल रही है।

और कैंसर का इस बार संसद के बजट सत्र में या बात मन्त्री थी कि विवरण कि

राक्षस राशि जारी करने के लिए कई स्टाफ सदस्यों की ओर से आवेदन मिले हैं।

क्योंकि अब जारी होना चाहिए हर सरकार ने इस संबंध में साफा-और पाक के बजाय कोई

ठोस विश्वसनीय बयान दिया है कि स्थिर मानदंडों में दिए गए विश्वसनीयता को जारी करना व्यावहारिक नहीं है।

हालाँकि स्थिति काफी अच्छी है और इस समय पैसा कमाना चाहिए अब एक

साथ 18 महीने का पैसा सरकार को देने में सरकारी खजाने को प्रभाव बड़ा देखने को मिल सकता है

तो हम मान सकते हैं। इसके लिए आप तीन-तीन महीने में सभी कर्मचारियों के पास मौजूद राशि

को अपने कब्जे में ले सकते हैं। सभी कर्मचारियों के लिए बहुत ही आसान किस्तें मिल सकती हैं।

खुशखबरी ! सरकार पीएम आवास योजना के तहत दे रही है ज्यादा पैसे,

जानें कितनी होगी रकम |

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *